Friday, March 14, 2014

"तू इक वहम है"


अज़ब इत्तेफाक है.
कुछ खोया है
मगर वो जाने क्या है ?
जो मिलता नहीं ...
इक तरफ ये दिल है
 कि मेरी ज़रा भी सुनता नहीं..

कैसे इस दुश्वारियों के
आलम से किनारा करती
हकीकत तू कभी था ही नहीं
फिर कैसे न मैं
इन ख्वाबो का सहारा करती
जीत कर मिलती अगर ख़ुशी
तो शायद थोड़ी कोशिश दोबारा करती
बार-बार फिर अपना सकून
तुझपे न हारा करती...

कहानी कि उधेड़ बुन में ही लव्ज़ खर्च कर दिए मैंने
फिर तेरा नाम न लिखती तो कैसे गुजारा करती??

कभी आकर देख तो
वीरानियो का सितम मुझपे
और फिर तू ही बता कि...
कैसे तुझे न इस हाल में मैं पुकारा करती ??

नूर कि तरह रही है आज तक मेरी हस्ती
किस-किस नज़र कि मार से खुद को संभाला करती..

तुम्ही ने देर करदी है आने में
और फिर है हज़ार शिकवा भी
अब तुम ही बताओ न मुझे
मैं कैसे बीते लम्हो को लौट आने का इशारा करती....

इस उलझन से मुझको करार मिलता नहीं
कम्बख्त !
कि तू इक वहम है
जो मुझमे है तो मगर तलाश कर भी मिलता नहीं!!



ग़ज़लकार : परी ऍम श्लोक

No comments:

Post a Comment

मेरे ब्लॉग पर आपके आगमन का स्वागत ... आपकी टिप्पणी मेरे लिए मार्गदर्शक व उत्साहवर्धक है आपसे अनुरोध है रचना पढ़ने के उपरान्त आप अपनी टिप्पणी दे किन्तु पूरी ईमानदारी और निष्पक्षता के साथ..आभार !!